Ideal Dental Care

ब्लीचींग-के-निर्देश

  • इस प्रक्रिया के बाद आपके दातो में सेंसिटिविटी होना आम है| आपके दांत ठंडी हवा और पानी के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील हो सकते हैं और यदि कोई भी व्हाइटनिंग एजेंट आपके मसूड़ों पर हो जाता है, तो यह उन्हें जलन का कारण बन सकता है। सेंसिटिविटी और अटपटा लगना धीरे-धीरे कुछ दिनों के बाद कम हो जाएगी। यदि आप सेंसिटिविटी से अधिक प्रवण हैं, तो आप सफेद करने से पहले, दौरान और बाद में एन्टी सेंसिटिविटी टूथपेस्ट का उपयोग करना चुन सकते हैं।
  • व्हाइटनिंग के बाद 48 घंटों के लिए किसी भी गहरे या लाल रंग के खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों (लाल सॉस, कॉफी, रेड वाइन, चाय) और धूम्रपान से बचने की कोशिश करें। यह समय ऐसा है जब आपके दांत नए रंग के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। अपने नये शेड को बनाए रखने के लिए, कलॉरेंट (गहरे रंग के भोजन और पेय एवं तंबाकू) से बचें, एक व्हाइटनिंग टूथपेस्ट का उपयोग करें और नियमित रूप से सफाई करें। अपने शेड को बनाए रखने के लिए आपको महीने में कुछ बार होम व्हाइटनिंग ट्रे का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • दांतों के रंग की फिलिंग सफेद नहीं होंगे। यदि फिलिंग आपके वर्तमान रंग से मेल खाती है, तो ब्लीचिंग के बाद आपके प्राकृतिक दांतों के साथ मेल नहीं होंगे। आपको अपने पुराने फिलिंग को अपने नए सफेद दांतों से मिलाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • इन-ऑफिस व्हाइटनिंग के बाद अपने दांतों को सफ़ेद बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप एक होम टूथ वाइटनिंग किट का इस्तेमाल करें।